Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


उग्रवाद प्रभावित औरंगाबाद से कट्टर नक्सली गिरफ्तार

औरंगाबाद, 28 जून (वार्ता) बिहार में औरंगाबाद जिले के देव के दक्षिणी जंगली इलाके से प्रतिबंधित संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा-माओवादी) के हार्डकोर नक्सली दिलीप शिकारी को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि पुलिस एवं केन्द्रीय अर्द्ध सैनिक बल के जवानों ने हार्डकोर नक्सली दिलीप शिकारी को दक्षिणी जंगली इलाके के एक ठिकाने से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली जिले के देव थाना क्षेत्र के पसिया भंडारी गांव का रहने वाला है। उसके खिलाफ जगन्नाथ बांध के समीप तीन पोकलेन मशीन को जलाने के मामले में देव थाना कांड संख्या 5०/19 अंकित था।
सूत्रों के अनुसार, दिलीप जंगलों में ही मड़ई बनाकर रहता था और वहां चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन की जानकारी नक्सलियों तक पहुंचाता था। नक्सली की गिरफ्तारी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) 153 बटालियन के कमांडेंट सौरभ चौधरी और पुलिस कप्तान दीपक वर्णवाल के निर्देश पर की गई है।
सं.सतीश
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image