Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शासक नहीं सेवक बनकर काम करें : रघुवर

रांची 28 जून (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए आज कहा कि आजाद भारत में वे शासक नहीं सेवक बनकर काम करें।
श्री दास ने यहां सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) और अंचल पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि इस वर्ष 30 सितंबर तक ग्राम सभा से अनुमोदित योजना को प्रखंड विकास पदाधिकारी धरातल पर उतारें। हर हाल में योजना लागू होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग असंतुष्ट होते हैं तो सरकार बदनाम होती है। आजाद भारत में शासन नहीं सेवा करनी है। लालफीताशाही नहीं चलेगी। लोकतंत्र में शासन, प्रशासन और जनता जनार्दन के बीच संबंध होना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा, “हमें समय पर किसानों को वित्तीय सहायता प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत उपलब्ध करानी है। सभी अंचल अधिकारी और बीडीओ इस बात को गंभीरता से लें। किसानों द्वारा दिये गए आवेदन का निष्पादन एक सप्ताह के अंदर करें। मिशन मोड में कार्य होना चाहिए। दलित और आदिवासी किसान पर विशेष ध्यान दें। हमें नया भारत और नया झारखण्ड बनाना है, इसके लिए कार्य संस्कृति में बदलाव लाएं।“
श्री दास ने कहा कि किसानों को सरकार ने जुलाई में योजना की प्रथम किस्त और दुर्गा पूजा के समय दूसरी किस्त देने का लक्ष्य तय किया है, जिससे किसान खेती के लिए खाद, बीज व अन्य जरूरी संसाधन जुटा सकें। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े मामलों में संवेदनशीलता दिखाएं।
सूरज
जारी (वार्ता)
More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image