Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पुणे में मजदूरों की मौत से कटिहार में पसरा सन्नाटा

कटिहार 29 जून (वार्ता) महाराष्ट्र में पुणे के कोंधवा में हुए हादसे में
बिहार के 15 लोगों की हुयी मौत से कटिहार में सन्नाटा पसरा हुआ है।
महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक आवासीय परिसर की दीवार ढहकर नजदीक की झुग्गियों पर जा गिरी जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य घायल हो गये। मृतकों में 15 लोग बिहार के कटिहार जिले के बलरामपुर प्रखंड के निवासी हैं।
मृतकों की पहचान बलरामपुर पंचायत के बघार गांव निवासी अमन शर्मा (19), लक्ष्मीकांत सहानी (33) , सुनील सिंह (35) ,ओबी दास (02) ,सोनाली दास (06) ,भीमा दास (38) ,संगीता देवी (26) ,अजित कुमार शर्मा (07) ,रेखाल कुमार शर्मा (05) , नीवा देवी (30) दीपरंजन शर्मा और अवधेश सिंह तथा बलरामपुर प्रखंड के महिशाल पंचायत के बायसबिगी गांव निवासी आलोक शर्मा (28) , मोहन शर्मा (24) ,रवि शर्मा (19) के रूप में की गयी है।
घटना की सूचना मिलते ही कटिहार जिले के बघार गांव और बायसबिगी गांव में सन्नाटा पसर गया है।लोगों की भीड़ मृतक के परिजनों के घर जमा हो गयी है। बारसोई के अनुमंडलाधिकारी समेत पुलिस पदाधिकारी भी मृतक के गांव पहुंच कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। पूरे गाँव में मातमी सन्नाटा पसर गया है।
कटिहार के सांसद दुलालचंद गोस्वामी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा, “इस दुःखद घटना से हमलोग मर्माहत हैं और पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। इस संबंध में केंद्र एवं राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों और श्रम विभाग के अधिकारियों से भी लगातार बातचीत हो रही है। सभी मृत मजदूरों के शव को बिहार और कटिहार लाने के लिए बातचीत हो रही है।“
इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोंधवा में हुए हादसे में राज्य के कटिहार जिले के 15 लोगों की हुयी मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये अनुदान देने की घोषणा की।
श्री कुमार ने आज यहां कोंधवा में हुये हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रूपये तथा घायलों को 50 हजार रूपये अनुदान देने की घोषणा की। इसके साथ ही संयुक्त श्रमायुक्त, बिहार भवन, नई दिल्ली को पुणे जाने एवं हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने हादसे में घायल हुये लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की भी ईश्वर से कामना की है।
प्रेम
वार्ता
image