Friday, Apr 19 2024 | Time 11:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


माले का राज्यस्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन 4 जुलाई को पटना में

पटना, 02 जुलाई (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी लेनिनवादी) का राज्यस्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन 04 जुलाई को राजधानी पटना में होगा।
माले के राज्य सचिव कुणाल ने आज यहां बताया कि राजधानी पटना के भारतीय नृत्य कला मंदिर में 04 जुलाई को एक दिवसीय कार्यकर्ता कन्वेंशन का आयोजन किया किया गया है। इस कन्वेंशन में पार्टी के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि पूरे राज्य से तकरीबन 500 की संख्या में महत्वपूर्ण कार्यकर्ता जुटेंगे।

श्री कुणाल ने बताया कि पार्टी का कन्वेंशन ऐसे समय में हो रहा है जब केंद्र की सत्ता में भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी दुबारा लौटकर आई है। सत्ता में आने के बाद सरकार बड़े पैमाने पर निजीकरण एवं मजदूरों के अधिकारों पर बड़े हमले के साथ संविधान, लोकतंत्र और संघवाद के खिलाफ बड़े कदम उठा रही है। भोजन, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं पर भी हमले हो रहे हैं। साथ ही दलितों, आदिवासियों और महिलाओं के अधिकारों और जीवन पर हमला है। निजीकरण को बढ़ावा देने वाली नई शिक्षा नीति 2019 का मसौदा जारी कर दिया गया है।

माले नेता ने कहा कि बिहार में भाजपा-जनता दल यूनाईटेड शासन में आज हत्या, लूट, अपराध, महिलाओं पर यौन हिंसा, बच्चियों से गैंगरेप की घटनायें अपने चरम पर है। चमकी बुखार एवं लू से सैंकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है और बिहार सरकार का प्रबंधन पूरी तरह फेल हो चुका है। वामपंथ की संपूर्ण कतारों को दृढ़तापूर्वक प्रतिरोध करना होगा। इसी परिप्रेक्ष्य में कन्वेंशन आयोजित किया गया है।
सतीश
वार्ता
image