Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार. सभा सड़क दो पटना

श्री यादव ने कहा कि एक महत्वपूर्ण निर्णय में सड़कों की गुणवत्ता के विषय को लोक शिकायत निवारण प्रणाली के दायरे में रखा गया है और टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है ताकि लोग इस संबंध में अपनी शिकायतें दर्ज करा सकें । उन्होंने बताया कि टोल फ्री नंबर 18003456233 और व्हाट्सएप नंबर - 9470001346 है।
मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार और रेलवे के बीच आर ओ बी के निर्माण के लिए 50-50 प्रतिशत के आधार पर निर्माण लागत साझा करने का समझौता हुआ है। पहले आरओबी के निर्माण के लिए बिहार सरकार, रेलवे और इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड के बीच त्रिपक्षीय सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुआ करता था लेकिन विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने में देरी और आर ओ बी के लिए पहुंच सड़क का निर्माण करने से रेलवे के इनकार के कारण कार्य समय पर पूरा नहीं हो सका।
श्री यादव ने कहा कि नए एमओयू के प्रावधानों के तहत राज्य पथ निर्माण विभाग कार्यान्वयन एजेंसी होगी, जबकि निर्माण कार्य बिहार राज्य पुल निर्माण निगम और बिहार राज्य सड़क विकास निगम लिमिटेड संयुक्त रूप से करेगा। उन्होंने कहा कि रेलवे अपने हिस्से का निर्माण खुद अपनी तकनीकी निगरानी में कराएगा ।
शिवा
जारी वार्ता
image