Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य की बजाय चूहों को दोष देने की योजना पर कर रहे काम : राबड़ी

पटना 14 जुलाई (वार्ता) बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी ने बिहार के नौ जिलों में आई बाढ़ को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुये आज कहा कि उत्तर बिहार की अधिकतर नदियां खतरे के निशान को पार कर गयी हैं लेकिन सरकार राहत और बचाव की जगह प्रकृति और चूहों को दोष देने की कार्ययोजना पर काम कर रही है।
श्रीमती राबड़ी देवी ने यहां कहा कि उत्तर बिहार की अधिकतर नदियां खतरे के निशान को पार कर गयी हैं लेकिन राज्य की नीतीश सरकार राहत और बचाव की जगह प्रकृति और चूहों को दोष देने की कार्ययोजना पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को जनता की कोई चिंता नहीं है। हर परिस्थिति में इन्हें बाढ़ के नाम पर बंदरबांट करनी है जबकि जनता त्राहिमाम कर रही है।
राजद नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चमकी बुखार, सुखाड़, बाढ़, सरकारी स्कूलों में चरते आवारा मवेशी और अस्पतालों में तैरती मछली सभी का दोष प्रकृति को देकर अपनी ज़िम्मेदारियों से छुटकारा पा लेते हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार बताएं कि जल संसाधन विभाग में तटबंध निर्माण, बाढ़ राहत और बचाव कार्य के नाम पर 15 वर्षों से हुए अरबों के घोटालों का सरगना कौन है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नीतीश सरकार ने 14 वर्षों के शासन के बाद भी बाढ़ की वार्षिक विभीषिका से सदा के लिए निपटान के क्या दूरगामी क़दम उठाए और अबतक कितने लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि जितना धन हर वर्ष राहत, बचाव, पुनर्वास एवं तटबंध निर्माण के रखरखाव के नाम पर लूट लिए जाते हैं उतने में हमेश के लिए बाढ़ की समस्या का हल हो जाता।
सूरज
वार्ता
image