Friday, Mar 29 2024 | Time 01:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बोकारो में बाइक चोर गिरोह का एक अपराधी गिरफ्तार

बाेकारो 14 जुलाई (वार्ता) झारखंड की बोकारो जिला पुलिस ने हरला थाना क्षेत्र बाइक चोर गिरोह के एक अपराधी को गिरफ्तार कर चोरी की एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है।
पुलिस उपाधीक्षक (नगर) ज्ञान रंजन ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हरला थाना क्षेत्र में चोरी की बाइक के साथ नंद किशोर सिंह चौधरी को गिरफ्तार किया। वहीं, दूसरा अपराधी भागने में सफल रहा। उसके पास से दो बाइक, बैग में दो नम्बर प्लेट, औजार, तीन मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद किए गए है। गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि पिछले चार-पांच महीने से वह अपने साथी सहाबुद्दीन के साथ हरला थाना सहित बोकारो के शहरी इलाकों में बाइक चोरी की घटनाओं का अंजाम दे रहा है। वे लोग हर माह आठ से दस बाइक चोरी कर जामताड़ा के कोयला चोरों को आठ-आठ हजार रुपये में उसे बेच देते थे। श्री रंजन ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त धनबाद के बरवाअड्डा का रहने वाला है। वह धनबाद के विभिन्न थाना के कांडों तथा सेक्टर चार थाना क्षेत्र के बाइक चोरी के पूर्व मामले में जेल भी जा चुका है। उन्होंने कहा कि उसका साथी सहाबुद्दीन अंसारी भी जामताड़ा और धनबाद क्षेत्र से बाइक चोरी के मामले में ही जेल जा चुका है।
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि चोरी की बाइक को ये लोग जामताड़ा के कोयला चोरों को आठ हजार रुपये में बेच देते थे। जामताड़ा में लोधा मियां, ननकु मियां और शहाबुद्दीन अंसारी चोरी की बाइक बेचने में मदद करते थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चोर की निशानदेही पर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
सं सूरज
वार्ता
image