Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विधानसभा का घेराव करने निकले जाप कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

पटना 16 जुलाई (वार्ता) बिहार की बिगड़ती कानून-व्यवस्था, मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत, बलात्‍कार और बाढ़ के मुद्दे पर विधानसभा का घेराव करने निकले जन अधिकार पार्टी (जाप) के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच आज झड़प हो गई।
जाप अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की अगुवाई में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य की बिगड़ती कानून-व्यवस्था, मुजफ्फरपुर में एक्यूट एन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बच्चों की मौत, बलात्‍कार और बाढ़ के मुद्दे पर विधानसभा का घेराव करने के लिए राजधानी पटना में ऐतिहासिक गांधी के जेपी गोलंबर से मार्च निकाला। पुलिस ने एहतियात के तौर पर जेपी गोलंबर के निकट ही बैरिकेडिंग की थी।
जाप कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने लगे तभी पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई। हालांकि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग नहीं किया । पुलिस ने कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसके बाद पुलिस ने जाप के करीब 40 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।
वहीं, दूसरी ओर कांस्‍टेबल स्‍नेहा को न्‍याय दिलाने के लिए जनतांत्रिक विकास पार्टी (जविपा) के कार्यकर्ता पार्टी के अध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में गर्दनीबाग से मुख्यमंत्री का घेराव करने निकले। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की । इसी दौरान पुलिस और जविपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की, जिसमें जविपा के कई कार्यकर्ता घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सूरज शिवा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image