Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दिसंबर तक विधायकों के लिए 100 बंगले : मंत्री

पटना 16 जुलाई (वार्ता) बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने आज बताया कि इस वर्ष दिसंबर तक विधायकों के लिए 100 बंगले का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा तथा 89 अन्य बंगले अगले वर्ष मार्च तक बन जाएंगे।
श्री चौधरी ने विधानसभा में वित्त वर्ष 2019-20 के लिए भवन निर्माण विभाग की बजट मांग पर हुई चर्चा का जवाब देते हुये कहा कि राजधानी पटना के वीरचंद पटेल मार्ग में इस वर्ष दिसंबर तक विधायकों के लिए 100 बंगले का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा तथा 89 अन्य बंगले मार्च 2020 तक बनकर तैयार हो जाएंगे।
मंत्री ने बताया कि पटना में आर-ब्लॉक के निकट विधान परिषद सदस्यों के लिए 75 में से 55 बंगलों का निर्माण कराया जा चुका है। वहीं नयी दिल्ली में ‘बिहार सदन’ का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि राजगीर में विश्वस्तरीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है वहीं पटना में डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम साइंस सिटी का निर्माण कार्य शुरू किया गया है।
श्री चौधरी ने बताया कि उनके विभाग ने निर्माणाधीन भवन परियोजनाओं की ऑनलाइन निगरानी करने के लिए परियोजना निगरानी सूचना प्रणाली तैयार किया है। इस तरह संवेदकों के निबंधन के लिए ई-टेंडरिंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही पटना में ज्ञान भवन और अधिवेशन भवन की ऑनलाइन बुकिंग सुविधा उपलब्ध है।
मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विपक्षी दल के सदस्य सदन से बहिर्गमन कर गये। इसके बाद विपक्षी सदस्यों की अनुपस्थति में वित्त वर्ष 2019-20 के लिए भवन निर्माण विभाग की 951.8687 करोड़ रुपये की बजट मांग को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया।
सूरज
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image