Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राज्यपाल से पूर्व सैनिक अधिकारी संघ प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

पटना 16 जुलाई (वार्ता) बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन से आज पूर्व सैनिक संघ (अधिकारी) के छः सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में पूर्व सैनिकों की कुछ समस्याओं का उल्लेख करते हुए आवश्यक सुझाव भी दिये गये हैं। प्रतिनिधिमंडल ने श्री टंडन से मुलाकात कर अनुरोध किया कि पूर्व सैनिकों को राज्य सेवाओं के विभिन्न पदों पर पुनर्नियोजित करते हुए उनकी सेवाओं का बेहतर उपयोग किया जा सकता है।
इस क्रम में संघ के प्रतिनिधियों ने बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी)-16, जिसमें काफी संख्या में पूर्व सैनिकों की नियुक्तियां होती हैं, को सशक्त और सुदृढ़ बनाने का अनुरोध किया। पूर्व सैनिकों की नियुक्ति और अधिक संख्या में करने का भी ज्ञापन में अनुरोध किया गया है। ज्ञापन में यह भी अनुरोध किया गया है कि पूर्व सैनिकों के पुनर्नियोजन की एक ‘राज्य नीति’ तैयार होनी चाहिए।
संघ के अधिकारियों ने अनुरोध किया कि अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी पूर्व सैनिकों को ‘हाऊसिंग काॅलोनी’ की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए। अधिकारियों ने प्रायोगिक तौर पर आरा में पूर्व सैनिकों के लिए एक ‘ओल्ड एज होम’ भी स्थापित कराने पर विचार का अनुरोध किया। उल्लेखनीय है कि पुराने शाहाबाद क्षेत्र में आनेवाले इलाकों में काफी संख्या में पूर्व सैनिक ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं।
सूरज
जारी (वार्ता)
image