Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सेवा नियमित किये जाने की मांग को लेकर अतिथि शिक्षकों ने बिहार के शिक्षामंत्री का किया घेराव

पटना, 17 जुलाई (वार्ता) बिहार में अतिथि शिक्षकों ने सेवा नियमित किये जाने की मांग को लेकर आज शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा का घेराव किया।
बिहार राज्य उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले अतिथि शिक्षक शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा का उनके राजधानी पटना के इको पार्क के निकट सरकारी आवास पर ही घेराव किया। श्री वर्मा ने घेराव कर रहे शिक्षकों को आश्वासन दिया कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर उन्हें इस मामले की जानकारी देंगे।
संघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने कहा कि काफी समय बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से कोई सकारात्मक आश्वासन प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री को तब तक सदन नहीं जाने दिया जाएगा जबतक उनके द्वारा सकारात्मक घोषणा नहीं की जाती है। सरकार यह सुनिश्चित करे कि अतिथि शिक्षकों की सेवा नियमित की जायेगी। आवास का घेराव शांतिपूर्ण तरीके से करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।
इस दौरान शिक्षकों ने कहा कि यदि दस दिनों के अंदर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो वे सड़क पर आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा की सरकार जब शिक्षकों का नियोजन कर रही है तो उनका नियोजन क्यों नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, “सरकार हमारी परीक्षा लेकर हमें भी नियोजित करे।”
सूरज सतीश
वार्ता
image