Friday, Apr 26 2024 | Time 04:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाढ़ पीड़ितों को नीतीश सरकार राहत पहुंचाने में विफल-माले

समस्तीपुर, 18 जुलाई (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी लेनिनवादी) ने आज कहा कि बिहार की नीतीश सरकार मिथिलांचल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है।

भाकपा(माले) के केन्द्रीय पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा ने मिथिलांचल के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मिथिलांचल के बाढ़ग्रस्त इलाकों में भारी तबाही मची हुई है। उन्होंने बताया कि मधुबनी, सीतामढ़ी और दरभंगा समेत अन्य जिलों में जर्जर तटबन्ध के टूटने की आशंका से लोग पूरी राज जाग कर काट रहे हैं और प्रशासनिक व्यवस्था के बदले स्वयं तटबंधों को बचाने में लगे है।
श्री झा ने बताया कि मिथिलांचल के सकरी से लेकर झंझारपुर-निर्मली तक हज़ारों बाढ़ प्रभावित लोग राष्ट्रीय उच्च पथ पर माल-मवेशी के साथ शरण लिए हुए हैं। उन्हें प्लास्टिक सीट, मवेशी चारा, पानी, और चूड़ा-गुड़ तक नहीं मिल रहा है। उन्होंने राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 57 पर जगह-जगह मेडिकल कैंप खोले जाने की मांग की।
भाकपा माले नेता श्री झा ने दरभंगा जेल में एक नौजवान कैदी की हुई मौत की चर्चा करते हुए कहा कि जेल प्रशासन अपनी जवाबदेही से बच नहीं सकता। उन्होंने कैदी मौत मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग सरकार से की है।
इस मौके पर माले विधायक सत्यदेव राम, जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार और सुरेंद्र प्रसाद सिंह भी उपस्थित थे।
सं.सतीश
वार्ता
image