Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


फाइलेरिया उन्मूलन के लिए 07 अगस्त से सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम

छपरा, 22 जुलाई (वार्ता) बिहार के सारण जिले में फाइलेरिया उन्मूलन के लिए आगामी 07 अगस्त से सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम की शुरूआत होगी।
सिविल सर्जन माधवेश्वर झा ने आज बताया फाइलेरिया उन्मूलन के लिए 07 अगस्त से शुरू होने वाली सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी आशा दीदी, आंगनवाड़ी सेविका और एएनएम सहयोग करेंगी। आशा एवं आंगनवाड़ी सेविका क्षेत्र में लक्षित समूह को दवा खिलाने के लिए सामुदायिक जागरूकता का भी सहारा लेंगी। अधिक से अधिक लोगों को फाइलेरिया के विषय में जागरूक करने के लिए आशा एवं आंगनवाड़ी सेविकाएं अपने आस-पास की महिलाओं को भी जागरूक करेंगी।
सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम के विषय में जानकारी देते हुए जिला मलेरिया पदाधिकारी दिलीप सिंह ने बताया कि इस अभियान में डीईसी एवं एल्बेंडाजोल की गोलियां लोगों की दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में 2-5 वर्ष की उम्र तक के बच्चों को डीईसी की एक गोली एवं एल्बेंडाजोल की एक गोली, 6-14 वर्ष तक के बच्चों को डीईसी की दो गोली और एल्बेंडाजोल की एक गोली एवं 15 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को डीईसी की तीन गोली एवं एल्बेंडाजोल की एक गोली दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अभियान में आशा एवं आंगनवाड़ी सेविकांए घर-घर जाकर लक्षित लोगों को दवा खिलायेंगी।
सं.सतीश
वार्ता
image