Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सड़क हादसे में तीन कांवरियों की मौत के बाद दुमका पुलिस सक्रिय

दुमका 25 जुलाई (वार्ता) झारखंड के दुमका जिले में सरैयाहाट थाना क्षेत्र के बनियारा गांव के निकट कल रात हुई सड़क दुर्घटना में बिहार के तीन कांवरियों की मौत के बाद जिला पुलिस प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुये आज कई आवश्यक कदम उठाये।
पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश ने दुर्घटना स्थल का मुआयना कर वहां के लोगों से इस संबंध में विचार विमर्श किया। उन्होंने निरिक्षण दल से चर्चा कर, बनियारा में तीन स्थानों पर शाम तक स्पीड ब्रेकर बनाने का निदेश संबंधित अधिकारी को दिये।
श्री रमेश ने दुमका-बांका सीमा पर जांच चौकी बनाने का निर्देश दिया ताकि बिहार से आने वाली ऑटोरिक्शा को रोका जाए। उन्होंने कांवरियों की सुविधा के लिए अंतरराज्यीय ऑटो स्टैंड टर्मिनल बनाने का निर्माण का आदेश दिया। उन्होंने बांका के पुलिस अधीक्षक अरविंद गुप्ता से बात कर बांका से बासुकीनाथ आने वाले ऑटोरिक्शा को रोकने को कहा।
पुलिस अधीक्षक ने दुमका के जला परिवहन पदाधिकारी एवं पुलिस निरीक्षक हंसडीहा प्रभाग को ड्रिंक एंड ड्राइव के खिलाफ अभियान चलाने एवं अनाधिकृत ड्राइविंग लाइसेंस की जांच करने का भी आदेश दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देशों का पालन करते हुये जिला परिवहन पदाधिकारी एवं हंसडीहा थाना प्रभारी ने ब्रेथ एनालाईजर से ट्रक, ट्रैक्टर, ऑटो, बस और कार चालकों की जांच की।
गौरतलब है कि हंसडीहा थाना क्षेत्र के बनियारा गांव के निकट हंसडीहा-भागलपुर मुख्य मार्ग पर कल रात हाइवा (ट्रक) की ठोकर से ऑटोरिक्शा पर सवार तीन कावंरियों की मौत हो गई तथा छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी मृतक और घायल बिहार के पूर्णिया जिले में टीकापट्टी थाना क्षेत्र के सपहा गांव के निवासी बताये जाते हैं।
सं सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image