Friday, Apr 26 2024 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार विधानमंडल की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

पटना 26 जुलाई (वार्ता) बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही मानसून सत्र के समाप्त होने के बाद आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।
विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित किए गए, जिनमें बिहार विनियोग (संख्या दो) विधेयक 2019, बिहार विनियोग (संख्या तीन) विधेयक 2019, बिहार विनियोग अधिकाई व्यय विधेयक 2019, बिहार मोटर वाहन करारोपण (संशोधन) विधेयक 2019, बिहार तकनीकी सेवा आयोग (संशोधन) विधेयक 2019 और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (संशोधन) विधेयक 2019 शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस सत्र में विभिन्न विभागों के वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए अनुदान मांग पारित किये गये।
श्री चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद सदन में वक्तव्य दिया। 01 जुलाई को चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफेलाइटिस-आईएस) से मुजफ्फरपुर में बच्चों की हुई मौत पर कार्य स्थगन प्रस्ताव स्वीकृत हुआ एवं इसके बाद विशेष बहस भी कराई गई। सभा अध्यक्ष ने सदन के संचालन में सदस्यों के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करने के बाद कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।
इसी तरह विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रशीद ने सदन में कहा कि विधानसभा से पारित सभी विधेयकों को विधान परिषद से पारित किया गया। उन्होंने कहा कि सदस्यों ने सत्र के दौरान जनहित के मुद्दे उठाए। इस दौरान विभिन्न विभागों की अनुदान मांगों की भी स्वीकृति दी गई।
कार्यकारी सभापति ने सदन के संचालन में सदस्यों के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करने के बाद कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image