Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पुलिस लाठीचार्ज में छात्र राजद के आठ से अधिक कार्यकर्ता घायल

पटना 27 जुलाई (वार्ता) बिहार में गिरती शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ छात्र राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आक्रोश मार्च के दौरान आज पथराव कर रहे कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी।
राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मार्च वीरचंद पटेल पथ होता हुआ जैसे ही आयकर चौराहा पहुंचा तब वहां पहले से मौजूद पुलिस के जवानों ने आगे बढ़ने से रोक दिया।
इसके बाद छात्र राजद कार्यकर्ता और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई। मार्च में शामिल कार्यकर्ताओं ने पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने पहले वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इस पर भी कार्यकर्ता नहीं माने और पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद आत्म रक्षार्थ पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी।
पुलिस लाठीचार्ज में आठ से अधिक छात्र घायल हुए, जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लाठीचार्ज के कारण कुछ देर के लिए आयकर चौराहा पर अफरातफरी की स्थिति बनी रही। आक्रोश मार्च निकाल रहे कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए जा रहे थे।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image