Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाइक एंबुलेंस दुर्गम क्षेत्रों के लिए वरदान : मुख्य सचिव

रांची 27 जुलाई (वार्ता) झारखंड के मुख्य सचिव डॉ. डी. के. तिवारी ने आज कहा कि बाइक एंबुलेंस उन क्षेत्रों के लिए एक वरदान साबित होगी, जहां एंबुलेंस या वाहन योग्य सड़कें नहीं हैं।
सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्य सचिव को इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा आरोग्यम फ्लैगशिप कॉर्पोरेट-सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) फंड के तहत पांच बाइक एम्बुलेंस की चाभी सौंपी गई। ये बाइक एम्बुलेंस देवघर के बड़लाडीह, नवाडीह, शंकरपुर, मथुरापुर, साधुजोर, तिलजोरी, डोंगी गांव में मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाने में सहायक होंगे।
इस मौके पर डॉ. तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की पहल पर राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में बाइक एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। बाइक एम्बुलेंस सुदूर क्षेत्रों में बेहतर गतिशीलता मरीजों को प्रदान करेगा। यह स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में सुधार करेगा।
मुख्य सचिव ने कहा कि बाइक उन क्षेत्रों के लिए एक वरदान साबित होगी, जहां एम्बुलेंस या वाहन योग्य सड़कें नहीं हैं। बाइक एम्बुलेंस दूरदराज के दुर्गम क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को सुविधा प्रदान करेगी। यह एक सराहनीय प्रयास है। इसके लिए वह आईओसीएल को धन्यवाद देते हैं।
सूरज
वार्ता
image