Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विधायक कुशवाहा शिपूजन मेहता बसपा से निष्कासित

रांची 29 जुलाई (वार्ता) झारखंड में हुसैनाबाद से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता को दल विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।
झारखंड बसपा के अध्यक्ष सुबल दास ने आज यहां बताया कि श्री मेहता ने पार्टी के प्रदेश संगठन और बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती से बिना अनुमति लिये जापला सीमेंट कारखाने को चालू कराने के मुद्दे पर विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। यह उनकी अनुशासनहीनता का मामला है।
श्री दास ने श्री मेहता पर आरोप लगाते हुये कहा कि वह न तो अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों और न ही पार्टी कार्यकर्ताओं को समय देते हैं। उन्होंने कहा कि बसपा ने श्री मेहता की पार्टी विरोधी गतिविधि को काफी गंभीरता से लेते हुये उन्हें निष्कासित करने का निर्णय लिया है।
वहीं, दूसरी ओर विधायक श्री मेहता ने उनके निष्कासन के फैसले को बेबुनियाद बताया और दवा किया कि उन्हें पार्टी से कोई निष्कासित नहीं कर सकता क्योंकि वह झारखंड में पार्टी के प्रभारी भी हैं। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष श्री दास पर उनके खिलाफ गलत मंशा से काम करने का आरोप लगाते हुये कहा, “मेरे अकेले के प्रयासों के कारण ही झारखंड में बसपा को पहचान मिली है।
सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image