Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कहलगांव एनटीपीसी की कई इकाइयाें में बिजली उत्पादन ठप

भागलपुर 30 जुलाई (वार्ता) बिहार के भागलपुर जिले में कहलगांव स्थित देश की सबसे बड़ी ऊर्जा कंपनी राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के कोयला आधारित 2340 मेगावाट क्षमता वाले बिजली संयंत्र में ट्यूब लिकेज की वजह से एक और इकाई में विद्युत उत्पादन ठप हो गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि कल देर रात ट्यूब लिकेज होने के कारण इस संयंत्र के 210 मेगावाट क्षमता वाली दूसरी इकाई में विद्युत उत्पादन स्थगित करना पड़ा। वहीं, दो दिन पूर्व इसकी तीसरी इकाई में विद्युत उत्पादन बिजली ब्रेकर में गडबडी के कारण स्थगित कर दिया गया था।
सूत्रों ने बताया कि पूर्व निर्धारण के तहत 210 मेगावाट वाली चौथी इकाई में वार्षिक रखरखाव का काम चलने के कारण उसे बंद किया गया है। इस इकाई में अगस्त के दूसरे सप्ताह तक उत्पादन स्थगित रहेगा।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image