Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड कांग्रेस के दो गुटों के समर्थक भिड़े

रांची 01 अगस्त (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेपीसीसी) के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय के समर्थकों के बीच आज हुये पथराव को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी।
संपन्न हुये लोकसभा चुनाव में झारखंड में पार्टी प्रत्याशियों की हार की समीक्षा करने जैसे ही श्री आर. पी. एन. सिंह कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे वैसे ही पूरा परिसर डॉ. कुमार और श्री सहाय के समर्थकों के अखाड़े में तब्दील हो गया। दोनों गुटों के समर्थक के बीच पहले हाथापाई हुई उसके बाद दोनों ओर से पथराव भी किया गया। पत्थरबाजी में कई मीडियाकर्मी घायल भी हो गये। स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई कि पुलिस को बुलाना पड़ा। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्के बल का भी प्रयोग करना पड़ा।
श्री सहाय के करीबी तथा पार्टी से निकाले गये प्रवक्ता राकेश सिन्हा एवं महानगर अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि जेपीसीसी अध्यक्ष डॉ कुमार ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया है। कांग्रेस के संविधान के तहत पार्टी से निकालने से पहले ना तो उन्हें कोई जानकारी दी गई और न ही कारण बताओ नोटिस भेजा गया। उन्होंने कहा कि आज जब उन्होंने कार्यालय पहुंचने की कोशिश की तो उन्हें रास्ते में रोकने का प्रयास किया गया, जिसकी वजह से हाथापाई हुई है।
दोनों नेताओं ने आरोप लगाया कि डॉ. कुमार भारतीय जनता पार्टी के साथ मिले हुए हैं और पार्टी विरोधी कार्य कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को बर्खास्त किये जाने की भी मांग की।
सूरज
वार्ता
image