Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में लूट मामले में दाे गिरफ्तार

दुमका 03 अगस्त (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लूटपाट करने वाले दाे अपराधियों पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के घांसीपुर हटिया के पास 31 जुलाई को पैसा वसूल कर दुमका आने के क्रम में फाइनेंस कम्पनी के एक कर्मी के साथ मारपीट कर माेटर साईकिल पर सवार दाे अपराधियों ने 53580 रुपये लूट लिये थे। इस सिलसिले में संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू की गई।
श्री रमेश ने बताया कि दुमका के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश के नेतृत्व में टीम गठित कर इस मामले का उद्भेदन करने के लिए मामले के सत्यापन के साथ संदिग्ध ठिकानों पर सघन छापामारी शुरू की गई। इसी क्रम में पुलिस टीम ने आज मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जराडीह और दाेमुहानी गांव में छापेमारी कर मकसूद आलम और रिजवान उर्फ राजेश अंसारी काे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से 22 हजार रुपये नकद, पूर्व में लूटी गयी दाे माेटरसाइकिल और फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूटी गयी एक माेटरसाइकिल बरामद की।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ के क्रम में पूर्व में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अलावा रानेश्वर, काठीकुंड,जामा एवं मसानजाेर थाना क्षेत्र समेत कई इलाकों में वाहन राेक कर लूटपाट की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि लूटपाट की वारदातों काे कई अपराधी मिलकर अंजाम देताे हैं। इन घटनाओं में कुछ अन्य अपराधियों काे चिन्हित किया गया है, जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
सं सूरज
वार्ता
image