Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में विश्वस्तरीय तीरंदाजी अकादमी का लोकार्पण

दुमका 05 अगस्त (वार्ता) झारखंड की समाज कल्याण एवं महिला बाल विकास मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने अनुसूचित जनजाति,अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की ओर से नवनिर्मित विश्स्तरीय तीरंदाजी (आर्चरी) अकादमी का आज लोकार्पण किया।
डॉ. मरांडी ने यहां अकादमी का लोकार्पण करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि दुमका में विश्वस्तरीय तीरंदाजी अकादमी का निर्माण कार्य समय से पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि इस अकादमी को शुरू किये जाने से इस क्षेत्र के ग्रामीण बच्चों में तीरंदाजी के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी और वे भी प्रशिक्षण लेने के लिए प्रेरित होंगे।
मंत्री ने कहा कि इस अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर यहां के बच्चे जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अपने इलाके का नाम रोशन कर सकेंगे। इससे दुमका के साथ-साथ राज्य का भी नाम रोशन होगा। उन्होंने कहा कि अन्य अकादमी की अपेक्षा दुमका में नवनिर्मित तीरंदाजी अकादमी में बच्चों के बेहतर प्रशिक्षण के लिये अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसका लाभ देखने को मिलेगा। इस अकादमी में दुमका जिले के ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी।
इस मौके पर दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी. ने कहा कि आज जिला प्रशासन के लिए विशेष दिन है। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण मंत्री सह दुमका की विधायक डॉ. मरांडी और जिला प्रशासन के प्रयास से यह अकादमी निर्धारित समय से पहले बनकर तैयार हुआ है। इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की अकादमी से खासकर दुमका जिला के बच्चों का भविष्य उज्जवल होगा। यहां के बच्चे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना और अपने इलाके का नाम रोशन कर सकेंगे।
सं सूरज
वार्ता
image