Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हिरासत में लिये गये एक अपराधी ने की आत्महत्या

दुमका 06 अगस्त (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के मलूटी के निकट बेलबुनी गांव में लूट और डकैती की योजना बनाने के दौरान हिरासत में लिये गये दो अपराधियों में से एक के थाना परिसर स्थित पुलिस क्वार्टर के रसोईघर में गमछे का फंदा बनाकर आत्महत्या कर लेने का मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश ने घटना की सूचना मिलते ही आज थाना परिसर पहुंच कर मामले की छानबीन की और थाना प्रभारी को 24 घंटे की भीतर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। उन्होंने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप दंडाधिकारी की मौजूदगी में पूरे मामले की गहन जांच की जा रही है तथा जांच से संबंधित वीडियोग्राफी भी करायी जा रही है। उन्होंने कहा जांच के क्रम में चिन्हित दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
गौरतलब है कि सोमवार की शाम पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र निवासी जयराम भगत और आशीष टुडू को डकैती की योजना बनाने के दौरान शिकारीपाडा थाना क्षेत्र के मलूटी-बेलबुनी गांव से हिरासत में लिया गया था और थाना परिसर के पुलिस क्वार्टर में पूछताछ के लिए रखा गया था। इनमें से डकैती और लूटपाट के कई मामलों में पहले भी जेल जा चुके आशीष टुडू ने पुलिस क्वाटर के रसोईघर में अपने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
सं सूरज
वार्ता
image