Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा के डीटीओ राजीव कुमार हुये निलंबित

दरभंगा 07 अगस्त (वार्ता) बिहार सरकार ने त्यागपत्र दे चुके दरभंगा जिले के परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) राजीव कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये उनके खिलाफ अलग से विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव राम विष्णु राय के हस्ताक्षर से जारी निलंबन पत्र में श्री कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये उनके खिलाफ अलग से विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया गया है। निलंबन अवधि में श्री कुमार को जीवन निर्वहन भत्ता देने का निर्देश दिया गया है।
राज्य सरकार ने परिवहन पदाधिकारी श्री कुमार का त्यागपत्र अब तक स्वीकृत नहीं किया है। इस बीच उन्हें निलंबित कर दिया गया है। दरभंगा जिला प्रशासन ने उनके विरुद्ध एक रिपोर्ट भेजी थी जिसमें उन पर अधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया था।
श्री कुमार ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा देने का पत्र राज्य सरकार के अधिकारियों को भेजा था और उस की प्रतिलिपि दरभंगा के जिलाधिकारी को भी दी थी। इस पत्र में उन्होंने राज्य की वर्तमान शासन व्यवस्था में काम करने में स्वयं को सक्षम नहीं पाने की बात कही है।
गौरतलब है कि इस वर्ष 24 जुलाई को जिला परिवहन पदाधिकारी राजीव कुमार ने दस्तावेज नहीं होने के आरोप में भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता के आवासीय परिसर से उनके वाहन एवं कनीय अभियंता की स्कूटी को जब्त कर लहेरियासराय थाने में रखा था। इसके बाद उनके खिलाफ जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम. ने अधिकार का दुरुपयोग करने की जांच कराई और उसकी रिपोर्ट परिवहन विभाग के प्रधान सचिव को भेजी थी।
सं सूरज
वार्ता
image