Friday, Mar 29 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में महिलाओं के खिलाफ नहीं कम हो रहे यौन हिंसा के मामले : माले

पटना 11 अगस्त (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने सारण में हुये सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर बिहार सरकार के सुशासन पर सवाल खड़े करते हुये आज कहा कि तमाम दावों के बावजूद बिहार महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा और सामूहिक बलात्कार का प्रदेश बनता जा रहा है तथा इस तरह की घटनाओं में कोई कमी नहीं आ रही है।
भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने यहां कहा कि आज बिहार महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा और सामूहिक बलात्कार का प्रदेश बनता जा रहा है। इस तरह की घटनाओं में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आ रही है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर बिहार की तथाकथित सुशासन की सरकार कर क्या रही है।
श्री कुणाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाईटेड (जदयू) की सरकार में महिलायें सुरक्षित रह ही नहीं सकती है। भाजपा के महिला विरोधी चरित्र के कारण ही इस तरह की घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है और बलात्कारियों का मनोबल सिर चढ़कर बोल रहा है।
सचिव ने कहा कि इस संबंध में सबसे ताजा मामला सारण का है, जहां एक स्कूली छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बताएं कि इस तरह की घटनाएं कब रुकेंगी। उन्होंने कहा कि इस वीभत्स घटना के खिलाफ सारण में भाकपा-माले की ओर से प्रतिवाद किया जाएगा।
सूरज
जारी (वार्ता)
image