Friday, Mar 29 2024 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में लूट मामले में संलिप्त दो अपराधी गिरफ्तार

दुमका 11 अगस्त (वार्ता) झारखंड के दुमका जिले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के घांसीपुर हटिया में हाल ही में माइक्रो फाइनेंस कम्पनी के कर्मचारी से हुई लूट के मामले में पुलिस ने आज दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के घांसीपुर हटिया के निकट इस वर्ष 31 जुलाई काे ग्रामीण क्षेत्रों से रुपये संग्रह कर माेटरसाइकिल से वापस दुमका लाैटने के दाैरान फाइनेंस कम्पनी के कर्मचारी से अपराधियों ने लगभग 53580 रुपये नकद, माेटरसाइकिल एवं अन्य सामग्री लूट ली थी। उन्होंने बताया कि इस घटना काे लेकर फाइनेंस कम्पनी के कर्मी शमशेर अंसारी की शिकायत पर संबंधित थाने में मामला दर्ज किया गया था।
श्री रमेश ने बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश और पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर मामले की छानबीन शुरू की गई। इसी क्रम में पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई कर मामले का उद्भेदन करते हुए लूटी गई राशि में से लगभग 23 हजार रुपये नकद एवं अन्य सामग्री बरामद कर लूट मामले का सरगना रिजवान अंसारी उर्फ राजेश अंसारी और मकबूल अंसारी को 03 अगस्त को ही गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दाेमुहानी गांव में छापेमारी कर घटना में शामिल शमीम अंसारी उर्फ कल्लू मिया एवं जुनैद अंसारी उर्फ जीतू मिया काे आज गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दाेनाें गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने फाइनेंस कम्पनी के कर्मी से लूटे गये टैब, पीओएस मशीन, माेटरसाइकिल, कागजात और 12 हजार रुपये नकद बरामद किये हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने जिले के मुफस्सिल, मसानजाेर, जामा और काठीकुंड थाना क्षेत्र में पूर्व में लूट की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है। लूटपाट मामले में संलिप्त अन्य अपराधियों के संबंध में गहन छानबीन की जा रही है।
सं सूरज
वार्ता
image