Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बहेड़ी प्रखंड की महिला पर्यवेक्षिका का नियोजन रद्द

दरभंगा 12 अगस्त (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिला प्रशासन ने आंगनबाड़ी केंद्रों में सेविका और सहायिका के चयन में अनियमितत एवं धांधली किये जाने के आरोप में बहेड़ी प्रखंड की महिला पर्यवेक्षिका का नियोजन रद्द कर दिया है।
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम. ने समेकित बाल विकास कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों में सेविका और सहायिका के चयन में अनियमितता एवं धांधली बरतने के आरोप में बहेड़ी प्रखंड की महिला पर्यवेक्षिका मनोरमा कुमारी का नियोजन रद्द कर दिया है। साथ ही प्रखंड की बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) कुमारी अर्चना के विरुद्ध प्रपत्र ‘क’ के तहत आरोप पत्र गठित कर अनुशासनिक कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को भेज दिया है।
गौरतलब है कि बहेड़ी परियोजना में विभिन्न आंगनवाड़ी केंद्रों में सेविका एवं सहायिका के चयन में घोर अनियमितता बरते जाने की शिकायते प्राप्त हुई थी। बहेड़ी की सीडीपीओ एवं महिला पर्यवेक्षिका के विरुद्ध स्थानीय विधायक एवं जन प्रतिनिधियों द्वारा भी शिकायते की गई थी।
जिला पदाधिकारी के निर्देश पर उप विकास आयुक्त, दरभंगा डॉ. कारी प्रसाद महतो एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (आईसीडीएस) अल्का आम्रपाली ने मामले की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट सौंपी थी। जांच पदाधिकारी के रिपोर्ट में आरोपों की पुष्टि हुई है। जांच पदाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी ने महिला पर्यवेक्षिका एवं सीडीपीओ के खिलाफ कार्रवाई की है।
सं सूरज
वार्ता
image