Friday, Mar 29 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नौका के पलटने से चार लोगों की डूबकर मौत

दरभंगा 12 अगस्त (वार्ता) बिहार के दरभंगा जिले में आज दो अलग-अलग घटनाओं में नौका पलटने से चार लोगो की डूबकर मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के कुशेश्वरस्थान पूर्वी के मध्य विद्यालय के निकट आज कमला नदी में नौका के पलट जाने से एक ही परिवार के तीन लोगों की डूबकर मौत हो गयी।
दरभंगा के जिलाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने बताया कि नौका पर सवार लोग खेसराहा पंचायत के बिसहरिया गाँव से कुशेश्वरस्थान जा रहे थे तभी बीच रास्ते में नौका पलट गयी। इस दुर्घटना में तीन लोगों की डूबकर मौत हो गयी।
अंचल अधिकारी ए. के. जिज्ञाशु ने बताया कि मृतकों की पहचान बिसहरिया गाँव निवासी बौएलाल मुखिया की पत्नी फूलकुमारी देवी ( 35) एवं उसके पुत्र अंकुश कुमार (08) एवं पुत्री सुनीता कुमारी (04) के रूप में की गयी है।उन्होंने बताया कि बौएलाल मुखिया अपने निजी नाव से अपने पूरे परिवार के साथ सोमवारी को लेकर कुशेश्वरस्थान स्थित शिव मंदिर आया था और लौटने के क्रम में नाव पलट गयी। बौए लाल मुखिया ने नाव से कूद कर अपनी जान बचाई लेकिन अपनी पत्नी और बच्चों को नहीं बचा सका।
जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी को निर्देश दिया है कि आपदा प्राबधानों के तहत मृतकों के परिजनों को अनुग्रह अनुदान का भुगतान किया जाये।उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर एसडीआरएफ की टीम को भेजा गया हैं जो शवों को बाहर निकालने मे लगी है।
एक अन्य घटना में जिले के कुशेश्वरस्थान प्रखंड के नदियामि गांव निवासी लालन मुखिया (50)नाव से नदी में मछली मारने गया था जहां नौका के पलटने से उसकी डूबकर मौत हो गयी।
सं प्रेम
वार्ता
image