Friday, Apr 26 2024 | Time 01:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


द्रौपदी मुर्मू ने बासुकीनाथ धाम में किया भगवान शिव का जलाभिषेक

दुमका 14 अगस्त (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने आज दुमका जिले के फौजदारी बाबा बासुकीनाथ धाम में भगवान शिव का जलाभिषेक किया और पूर्ण विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना कर राज्य की खुशहाली और समृद्धि की कामना की।
श्रीमती मुर्मू ने पूजा-अर्चना के बाद संवाददाताओं से बातचीत में बासुकीनाथ धाम में माह व्यापी श्रावणी मेला के दौरान देश- विदेश से आनेवाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गयी व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने फौजदारी बाबा बासुकीनाथ से झारखंड की सुख - समृद्धि के साथ राज्य के आम लोगों के जीवन को खुशहाल बनाने की प्रार्थना की।
राज्यपाल ने कहा कि झारखंड में प्रसिद्ध तीर्थस्थल बाबा बैद्यनाथ धाम और फौजदारी बाबा बासुकीनाथ धाम में राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से देश-विदेश से भारी संख्या में आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए बेहतरीन व्यवस्था की गयी है। इसके लिये राज्य सरकार और जिला प्रशासन की जितनी भी प्रशंसा की जाय वह कम है। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन ने श्रद्धालुओं की आस्था का विशेष ध्यान रखा। बाबा बासुकीनाथ पर श्रद्धालुओं की अपार आस्था है।
इस मौके पर दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी. ने श्रावणी मेला के दौरान जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के लिए की गयी उच्चस्तरीय व्यवस्थाओं से उन्हें अवगत कराया। उन्होंने बताया कि श्रावणी मेला महोत्सव में अभी तक 30 लाख से अधिक श्रद्धालु फौजदारी बाबा के दरबार में पूजा अर्चना कर अपने घर लौट चुके हैं। जिला प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं को सभी जरूरी सुविधायें उपलब्ध करायी गयी है। निःशुल्क आवासन के लिए 1600 क्षमता वाले भव्य टेंट सिटी का निर्माण तीन अलग-अलग जगहों पर किया गया है।
सं सूरज
वार्ता
image