Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शैक्षिक कार्यक्रमों से बढ़ी विश्वविद्यालय परिसर की जीवंतता : डॉ. सिंह

दरभंगा, 17 अगस्त (वार्ता) ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह ने आज कहा कि विश्वविद्यालय मुख्यालय में लगातार शैक्षिक कार्यक्रमों के आयोजन से परिसर में जीवंतता का माहौल बना है।
श्री सिंह ने यहां विश्वविद्यालय के वनस्पति विज्ञान विभाग की ओर से आयोजित इन्सा फेलो लेक्चर सीरीज का उद्घाटन करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस लेक्चर सीरीज की शुरुआती श्रृंखला में आए जाने-माने वैज्ञानिक प्रोफेसर भवनाथ झा और डॉ. संजय कुमार के विशेष व्याख्यान का लाभ यहां के छात्रों और शिक्षकों को मिलेगा। उनकी जिज्ञासाएं शांत होंगी।
कुलपति ने इस मौके पर कुलपति एवं अन्य विशिष्ट अतिथियों ने विभाग की ओर से प्रकाशित "रिसेंट ट्रेंड्स इन डिजीज मैनेजमेंट" नामक पुस्तक का विमोचन भी किया। उन्होंने पुस्तक की तारीफ करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के द्वारा प्रायोजित राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया था। इसमें प्राप्त 68 में से चयनित 23 शोध पत्रों को इस पुस्तक में प्रकाशित किया गया है। यह पुस्तक शोध छात्रों एवं शिक्षकों के लिए काफी उपयोगी होगा। उन्होंने आगे भी ज्ञान के इन साधनों का डॉक्यूमेंटेशन करने की जरूरत बताई जिससे अगली पीढ़ी लाभान्वित होती रहे।
कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार रॉय ने विश्वविद्यालय वनस्पति विज्ञान विभाग को लगातार नए नए शैक्षिक कार्यक्रम करते रहने के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस विभाग में आकर शैक्षिक जीवंतता का अनुभव होता है।
सं.सतीश
वार्ता
More News
प्रथम चरण की सभी चार सीटों पर राजग का कब्जा, राजद के नवोदित प्रत्याशी पर जीत की चुनौती

प्रथम चरण की सभी चार सीटों पर राजग का कब्जा, राजद के नवोदित प्रत्याशी पर जीत की चुनौती

18 Apr 2024 | 3:17 PM

पटना, 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह चुनावी चौका लगाने की फिराक में हैं

see more..
image