Friday, Mar 29 2024 | Time 10:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सृजन घोटाला : बैंक के सहायक प्रबंधक ने किया आत्मसमर्पण

पटना, 20 अगस्त (वार्ता) बिहार के भागलपुर जिले में अरबों रुपये के बहुचर्चित सृजन घोटाला के दो मामलो में आज एक राष्ट्रीयकृत बैंक के सहायक प्रबंधक ने विशेष न्यायालय में आत्मसमर्पण किया जहां उसे न्यायिक हिरासत में लेने के बाद जेल भेज दिया गया।
केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के पटना स्थित अदालत के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्तव के न्यायालय में दो अलग मामलो में अलग-अलग आत्मसपर्मण सह जमानत याचिका दाखिल करने के साथ आरोपित सुब्रत दास (तत्कालीन सहायक प्रबंधक बैंक ऑफ बड़ौदा, भागलपुर) ने आत्मसमर्पण स्वीकार करने की प्रार्थना की थी। आरोपित ने जमानत के बिंदु पर आज सुनवाई नहीं करने का भी अनुरोध किया था। अदालत ने प्रार्थना स्वीकार करते हुए आरोपित को न्यायिक हिरासत में लेने के बाद जेल भेजने का आदेश दिया और एक मामले में सुनवाई के लिए 23 अगस्त जबकि दूसरे मामले में 29 अगस्त 2019 की तिथि निश्चित की। इससे पूर्व अदालत ने घोटोले से जुड़े एक मामले में 20 जुलाई को सुब्रत समेत सात लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट जारी किया था।
घोटाला भागलपुर जिले में महिला सशक्तिकरण एवं सुदृढ़ीकरण से जुड़ी सरकारी योजनाओं की अरबों रुपये की राशि का सरकारी पद का भ्रष्ट दुरूपयोग कर एक आपराधिक षड्यंत्र के तहत घोखाधड़ी एवं जालसाजीपूर्वक गबन का है। इस घोटाले के सामने आने के बाद भागलपुर में कई प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। बाद में मामला सीबीआई को सौंपा गया। सीबीआई ने साल 2017 में कई प्राथमिकी दर्ज कर जांच के बाद कई मामलों में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है।
सं.सतीश
वार्ता
image