Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हथियार के साथ दो नक्सली गिरफ्तार

डालटनगंज 21 अगस्त (वार्ता) झाराखंड में पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के दो नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस उप महानिरीक्षक विपुल शुक्ला ने आज यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को मिली गुप्त सूचना पर हैदरनगर थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गयी। नक्सली संगठन जेजेएमपी के नाम पर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे रवीन्द्र पासवान उर्फ डीजीएम एवं बाबूलाल राम को गश्ती के दौरान वंशीधर गांव से चोरी की मोटरसाइकिल, देसी पिस्तौल एवं कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से जेजेएमपी का पर्चा भी बरामद हुआ।
श्री शुक्ला ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर उनसे पूछताछ की गयी है। दोनों नक्सलियों ने हथियार, कारतूस, वर्दी सहित अन्य सामानों को करई पहाड़ में छुपाकर रखने की जानकारी दी। दोनों की निशानदेही पर करई पहाड़ में सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान चार देसी राइफल, एक देसी 12 बोर की पिस्तौल, चार 12 बोर और सात राइफल के कारतूस, छह सेट वर्दी तथा जेजेएमपी के पांच पर्चे बरामद किये गये हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ हैदरनगर और हुसैनाबाद थाने में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।
सं सूरज
वार्ता
image