Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


उत्तम स्वास्थ्य से ही व्यक्ति अपना सही विकास कर सकता है : कुलपति

दरभंगा, 29 अगस्त (वार्ता) ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेन्द्र कुमार सिंह ने स्वास्थ्य को व्यक्ति के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया और कहा कि उत्तम स्वास्थ्य से ही व्यक्ति अपना सही विकास कर सकता है।
श्री सिंह ने आज यहां राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन शैली में आए व्यापक बदलाव से फिटनेस का प्रश्न छूटता जा रहा है, जिसपर ध्यान देने की जरूरत है। उत्तम स्वास्थ्य से ही व्यक्ति अपना सही विकास कर सकता है। फिटनेस के प्रति जागरूकता लाना तथा उसे अपने जीवन का अंग बनाना वस्तुतः सभी का कर्तव्य है।
कुलपति ने जोर देकर कहा कि स्वस्थ्य जीवन के लिए स्वयं के प्रति स्वयं से शपथ लेने की जरूरत है। हम न सिर्फ स्वयं स्वस्थ्य रहेंगे बल्कि आस-पड़ोस और सगे संबंधियों को भी इससे जोड़ेंगे। इस मुहिम को व्यापक बनाने के लिए विश्वविद्यालय की ओर से एक सद्भावना दौड़ का भी आयोजन किया गया जिसमें शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के अलावा 300 से अधिक छात्र-छात्राएं ने भाग लिया।
इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल निशिथ कुमार राय, प्रो0 एन.के. अग्रवाल, प्रो0 मुनेश्वर यादव, प्रो 0अरुणिमा सिन्हा, प्रो0 ए.के. बच्चन, प्रो0 अजीत कुमार सिंह, प्रो0 हिमांशु शेखर, डॉ0 विजय कुमार, डॉ0 विजय यादव, प्रो0 जितेन्द्र नारायण, प्रो0 जयानंद झा, डॉ0 मनुराज शर्मा, डॉ0 विनोद बैठा, डॉ0 गौरव सिक्का, डॉ0 के.एन. श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थी। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के निदेशक डॉ आनंद प्रकाश गुप्ता ने किया।
सं.सतीश
वार्ता
image