Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा मंडल कारा के सहायक कारा अधीक्षक निलंबित

दरभंगा, 30 अगस्त (वार्ता) बिहार के दरभंगा मंडल कारा के सहायक कारा अधीक्षक एन. के. प्रभात को कर्तव्य में लापरवाही बरतने, वरीय अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार करने एवं गंभीर कदाचार के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
कारा अधीक्षक संदीप कुमार ने आज यहां बताया कि सहायक जेल अधीक्षक पर गंभीर कदाचार बरतने, उनके साथ दुर्व्यवहार करने एवं कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने का आरोप था जिस कारण उन्हें निलंबित किया गया है। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना कारा महानिरीक्षक सुधार को भी भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि मंडल कारा का परिसर अति संवेदनशील होता है, इसको लेकर सुरक्षा कारणों से सहायक कारा अधीक्षक 24 घंटे के अंदर परिसर भी खाली करने का निर्देश दिया गया है।
इस बीच निलंबित सहायक अधीक्षक निर्मल कुमार प्रभात ने निलंबन के संदर्भ में पूछे जाने पर बताया कि उन्होंने कारा अधीक्षक संदीप कुमार के व्यवहार से व्यथित होकर अपनी सेवा से पहले ही त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने कहा कि कारा अधीक्षक दुर्भावना से और पूर्वाग्रह से प्रेरित होकर उनके साथ हमेशा दुर्व्यवहार करते हैं। उन्होंने बताया कि वायु सेना की नौकरी से 2008 में सेवानिवृत्त होने के बाद वह सहायक कारा अधीक्षक के पद पर अपनी सेवा दे रहे थे। हेपेटाइटिस बी से पीड़ित होने के बाजवूद कारा अधीक्षक द्वारा प्रताड़ित किए जाने से मेरी जान जा सकती है और इसी कारण सेवा से इस्तीफा दिया है। त्यागपत्र में श्री प्रभात ने कारा अधीक्षक पर गाली गलौज करने अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने साथ ही बार-बार निलंबित करने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है।
सं. सतीश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image