Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पोषण अभियान में अधिक इनोवेटिव गतिविधियां हो संचालित: जिलाधिकारी

दरभंगा, 07 सितम्बर (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिला प्रशासन ने कुपोषण के स्तर में कमी लाने के उद्देश्य से चल रहे राष्ट्रव्यापी पोषण अभियान के तहत जिले में अधिक इनोवेटिव गतिविधियां संचालित निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है।
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने आज यहां कहा कि कुपोषण के स्तर में कमी लाने के उद्देश्य से राष्ट्रव्यापी पोषण अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत टारगेट ग्रुप को चिह्नित कर उनके बीच पोषण से संबंधित विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन किया जायेगा। इसके लिए समाज कल्याण विभाग को नोडल बनाया गया है। उन्होंने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सहित अन्य सभी अनुषांगिक कार्यालयों के प्रभारी पदाधिकारियों को अधिक से अधिक इनोवेटिव गतिविधियों का क्रियान्वयन करने का निदेश दिया।
डॉ. त्यागराजन ने बताया कि जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (आई.सी.डी.एस.) के तहत कार्यरत सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों को परियोजनावार दस-दस इनोवेटिव गतिविधियां संचालित कर विभाग के डैश बोर्ड पर नियमित रूप से अपलोड करने का निदेश दिया गया है। वहीं पोषण अभियान में सहयोगी विभागों के प्रभारी पदाधिकारियों को भी तीन-तीन इनोवेटिव गतिविधियाँ संचालित करके डैश बोर्ड पर अपलोड करने को कहा गया है।
सं सतीश
वार्ता
image