Friday, Mar 29 2024 | Time 13:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दो गुटों के झड़प में दो पुलिसकर्मी समेत छह घायल

भागलपुर, 10 सितंबर (वार्ता) बिहार में भागलपुर जिले के अकबरनगर थाना क्षेत्र के सिमराहा गांव के पास आज मुहर्रम के ताजिया जुलूस के दौरान केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान की पिटाई के बाद दो गुटों के बीच हुई झड़प एवं पथराव में दो पुलिसकर्मी समेत छह से अधिक लोग घायल हो गये।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि ताजिया जुलूस के सिमराहा गांव से गुजरने के दौरान मोटरसाइकिल सवार सीआईएसएफ जवान शिवेश कुमार के किनारे से निकलने के क्रम में जुलूस में शामिल लोगों से विवाद हो गया। जुलूस में शामिल लोगों ने जवान की पिटाई कर दी। जवान की पिटाई के बाद दो गुट के लोग आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर पथराव करने लगे।
सूत्रों ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस जवानों ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। पथराव में दो पुलिसकर्मी समेत छह से अधिक लोग घायल हो गए, जिन्हें भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इस बीच घटना से आक्रोशित दोनों गुट के लोगों ने अलग-अलग स्थानों पर राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या -80 और पूर्व रेलवे के भागलपुर-क्यूल रेलखंड के अकबरनगर स्टेशन के समीप मार्ग को जाम कर दिया। बाद में जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंच कर गुटों के लोगों के बीच सुलह कराते हुए सड़क एवं रेल जाम को समाप्त करवाया। गांव में दंडाधिकारी के नेतृत्व में भारी पुलिस तैनाती के बीच मुहर्रम के ताजिया का पहलाम करवाया जा रहा है।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image