Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में वज्रपात से दो की मौत, चार झुलसे

पटना, 11 सितम्बर (वार्ता) बिहार के अलग-अलग जिलों में आज बारिश के दौरान वज्रपात की घटना में दो लोगों की मौत हो गयी तथा चार अन्य झुलस गये।
मुजफ्फरपुर से यहां प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, मुजफ्फरपुर जिले के पीयर थाना क्षेत्र में पठसारा गांव में आज शाम वज्रपात की घटना में एक बच्चे की मौत हो गयी तथा दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गये।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पठसारा गांव में आज शाम कुछ बच्चे खेत में खेल रहे थे तभी तेज बारिश शुरू हो गयी। बारिश से बचने के लिए बच्चे पास में एक पेड़ के नीचे छुप गये। इस दौरान वज्रपात होने से बिट्टू कुमार की मौत हो गयी तथा विष्णु कुमार और मोनू कुमार गंभीर रूप से झुलस गये। ग्रामीणों की सहायता से घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
छपरा से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सारण जिले के पानापुर थाना क्षेत्र के कौंध गांव में आज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, इस घटना में दो लोग घायल हो गये हैं। कौंध गांव में आज दोपहर बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली से नंदलाल राय की मौत हो गई है। इस घटना में महिला समेत दो लोग झुलस गये जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।
सतीश
वार्ता
image