Friday, Apr 19 2024 | Time 12:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गया जंक्शन परिसर से तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार

गया, 15 सितम्बर (वार्ता) बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे की गया रेल थाना पुलिस ने तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर एटीएम हैक करने वाली क्लोन मशीन समेत अन्य सामान बरामद किये हैं।
रेल पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि गया जंक्शन परिसर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से तीनों युवक रुपये निकाल रहे थे। एक साथ तीन युवकों को एटीएम परिसर के अंदर देख पुलिस ने शक के आधार पर उनसे पूछताछ की। हालांकि, युवक पुलिस को जवाब देने के बजाए टालमटोल करने लगे।
सूत्रों ने बताया कि शक के आधार पर पुलिस ने जब युवकों की तलाश ली तो उनके पास से एटीएम हैक करने वाली मशीन समेत अन्य सामान मिले। हैक मशीन की सहायता से युवकों का गिरोह किसी व्यक्ति को झांसे में लेकर उसका एटीएम कार्ड मशीन की सहायता से हैक कर उनके बैंक खाते से (एटीएम कार्ड के माध्यम से) रुपये की निकासी कर लेते थे।
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार युवकों की पहचान पिंटू कुमार, मुकेश कुमार और विनोद कुमार के रूप में की गयी है, जो गया जिले के टनकुप्पा और फतेहपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले है। गिरफ्तार विनोद कुमार मुंबई के एक निजी रेस्टोरेंट में काम करता है और भुगतान के समय वहां आने वाले ग्राहकों के कार्ड एटीएम स्वाइप मशीन में स्वाइप करने के साथ ही अपने क्लोन मशीन में भी चुपके से स्वाइप कर लेता था।
सं सतीश सूरज
वार्ता
image