Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार: पैसेंजर ट्रेन दो अंतिम छपरा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद ने कहा कि आने वाले समय में मशरक- थावे-सीवान- महाराजगंज होते हुए मशरक और मशरक- छपरा दुरौंधा- महाराजगंज होते हुए मशरक के बीच ट्रेनों की रिंग सर्विस शुरू कराने की दिशा में प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की मांग पर थावे मशरक होते हुए पाटलिपुत्र और छपरा मशरक होते हुए लखनऊ के बीच प्रतिदिन ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के लिए रेल मंत्री एवं प्रधानमंत्री से वह बातचीत करेंगे।
इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री जायसवाल ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ कर रहा है। उन्होंने कहा कि मशरक जंक्शन से महाराजगंज होते हुए दुरौंधा के बीच इस अतिरिक्त ट्रेन का परिचालन शुरू होने से न केवल यातायात के बेहतर सुविधा आम लोगों को मिलेगी, बल्कि इस क्षेत्र में विकास के नए द्वार भी खुलेंगे ।
श्री जायसवाल ने नई ट्रेन के परिचालन के समय सारणी के बारे में यात्रियों को जानकारी देते हुए कहा कि ट्रेनों के बेहतर ढंग से परिचालन और यात्रियों की सेवा करने के लिए रेलवे को आम जनता का सहयोग अपेक्षित है। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मंडल अभियंता (द्वितीय) प्रवीण कुमार पाठक ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता (कैरेज) बी पी सिंह, सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक ए के सुमन, सहायक मंडल सुरक्षा आयुक्त सुरेंद्र प्रताप मिश्रा समेत रेलवे के कई वरिष्ठ अघिकारी मौजूद थे।
सं/उमेश/सूरज
वार्ता
image