Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जदयू और सुशील के विपरीत बिहार के राजस्व मंत्री ने कहा- लागू होगी एनआरसी

भागलपुर 20 सितंबर (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूर्नाटेड (जदयू) के साथ उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी जहां राज्य में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में हैं वहीं नीतीश सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री और भाजपा नेता राम नारायण मंडल ने आज कहा कि प्रदेश में एनआरसी लागू की जाएगी और इस पर किसी तरह का विवाद नहीं है।
श्री मंडल ने यहां भागलपुर एवं बांका जिले के विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बिहार में भी एनआरसी लागू होगी और इस पर किसी तरह का विवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार में एनआरसी लागू होने से आमलोगों को काफी लाभ होगा वहीं गलत तरीके से रहने वाले लोगों की गतिविधियों पर रोक लग पायेगी।
गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को रांची में कहा था कि एनआरसी पूरे देश में लागू की जाएगी। साथ ही केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत भाजपा के अन्य नेता बिहार में भी इसे लागू करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, उप मुख्यमंत्री श्री मोदी ने कहा है कि बिहार में एनआरसी लागू करने का कोई विचार नहीं है।
सं सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image