Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


छात्र का अपहरण कर हत्या करने के मामले में तीन को फांसी

बोकारो, 26 सितंबर (वार्ता) झारखंड में बोकारो जिले की एक सत्र अदालत ने स्कूली छात्र का अपहरण कर हत्या करने के मामले में आज तीन लोगों को फांसी की सजा सुनाई।
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) जनार्दन सिंह की अदालत ने यहां मामले में सुनवाई के बाद स्कूली छात्र अंकित कुमार का अपहरण कर उसकी हत्या करने मामले में विवेक कुमार (25 वर्ष), संजय कुमार रजक (25 वर्ष ) एवं संजीव कुमार (26 वर्ष) को भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं में दोषी करार देने के बाद फांसी की सजा सुनाई । इसके अतिरिक्त अदालत ने सभी दोषियों पर 50 -50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। सभी दोषी बोकारो के ही रहने वाले हैं।
अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता प्रवीन कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बोकारो सेंट जेवियर स्कूल का 11 वर्षीय छात्र अंकित कुमार प्रतिदिन की तरह 26 नवंबर 2013 की शाम भी ट्यूशन पढ़ने जा रहा था। उसी दौरान तीनों अपराधियों ने छात्र का अपहरण कर उसके परिजनों से 20 लाख रुपये फिरौती की मांग की। अंतत: पांच लाख रुपये लेने पर छात्र को रिहा करने पर अपराधी राजी हो गये और बिहार के जहानाबाद एवं मसौढ़ी में अंकित के परिजनों ने पांच लाख रुपये दे भी दिया। फिरौती देने के बाद भी अपराधियों ने छात्र को रिहा नहीं किया। अपराधियों को इस बात का शक हो गया था कि अंकित ने उनकी पहचान कर ली है जिसके बाद उन्होंने हजारीबाग जिले के कालकालिय घाटी के सड़क किनारे छात्र की हत्या कर शव को झाड़ियों में छुपा दिया।
सं.सतीश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image