Friday, Apr 19 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अवैध पैथोलॉजी चलाने वाला गिरफ्तार

जमुई 27 सितंबर (वार्ता) बिहार के जमुई जिले में झाझा थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार में छापेमारी कर अवैध रूप से पैथोलॉजी चलाने वाले को गिरफ्तार कर कई बोतल खून, शराब और पिस्तौल बरामद की है।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी भास्कर रंजन ने आज यहां बताया कि झाझा थाना को सूचना मिली कि पुरानी बाजार निवासी पॉपुलर जांच पैथोलॉजी के मालिक रोशन कुमार अपने घर पर अवैध ब्लड बैंक का कारोबार करता हैं। इस सूचना के आधार पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की एक संयुक्त टीम गठित की गई। इस टीम ने रोशन के मकान में छापेमारी कुल 40 यूनिट रक्त, एक कार्टन बियर, एक बोतल विदेशी शराब, मलेरिया, एचआईवी और डेंगू जांच किट, कई प्रकार के दवाई, एक पिस्तौल तथा अलग-अलग बैंक के पासबुक बरामद की है।
श्री रंजन ने बताया कि घंटों छापेमारी के बाद पुलिस ने मकान को सील कर उसकी निगरानी के लिए पुलिस बल को नियुक्त किया। साथ ही रोशन को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार रोशन रेफरल अस्पताल में कार्यरत है। उसका काम एंबुलेंस में आना जाना है। वह लोगों को अपने घर पर बुलाकर उनसे ब्लड लेता था साथ ही अपना प्राइवेट ब्लड बैंक चलाता है।
वहीं, स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि रोशन कुमार रिवाइज्ड नेशनल ट्यूबरक्लोसिस कंट्रोल प्रोग्राम (आरएनटीसीपी) के तहत 09 मार्च 2006 को संविदा पर लैब टेक्नीशियन के पद पर बहाल हुआ था। वह पिछले 13 साल से झाझा में पदस्थापित है। उसका तबादला नहीं हुआ।
सं सूरज
वार्ता
image