Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लगातार बारिश से भागलपुर जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर

भागलपुर, 27 सितंबर (वार्ता) बिहार के कुछ हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से भागलपुर जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है।
जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने आज यहां बताया कि जिले के नवगछिया, गोपालपुर, रंगरा, गोपालपुर, बिहपुर, नारायणपुर, सबौर, नाथनगर एवं पीरपैंती आदि प्रखंडों के करीब 200 गांवों की करीब कई लाख की आबादी बुरी तरह से प्रभावित हो गयी है। वहीं, सबौर प्रखंड के कई जगहों पर बाढ़ का पानी राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर बहने और इससे कटाव होने के कारण सड़क आवागमन बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बाढ़ के पानी के तेज बहाव की वजह से नवगछिया-महादेवघाट पथ, पीरपैंती - बाखरपुर मार्ग, शिवनारायणपुर-टपुआ मार्ग, अकबरनगर-शाहकुंड मार्ग आदि पर आज से सभी गाड़ियों की आवागमन रोक दिया गया है।
श्री कुमार ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर जिले के सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को कल बंद रखा जायेगा। इसके साथ ही गंगा एवं कोसी के किनारे निर्मित सभी तटबंधों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। खासकर, बिहपुर प्रखंड के नरकटिया गांव के पास जमींदारी तटबंध में हो रहे भीषण कटाव को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। होमगार्ड और चौकीदार की 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई है। जल संसाधन विभाग और स्थानीय प्रशासन के लोग लगे हुए हैं।
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में नावों की व्यवस्था की गई है और दस से अधिक राहत कैंप चलाये जा रहे हैं। इसके अलावा मवेशियों के चारे और बाढ़ पीड़ितों के लिए आवश्यक दवाई की भी व्यवस्था की गई है।
सं.सतीश
वार्ता
More News
पटना जंक्शन के पास होटल में लगी आग, छह की मौत, 20 घायल

पटना जंक्शन के पास होटल में लगी आग, छह की मौत, 20 घायल

25 Apr 2024 | 4:22 PM

पटना 25 अप्रैल(वार्ता) बिहार की राजधानी पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में पटना जंक्शन के पास एक होटल में गुरुवार सुबह अचानक आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई तथा 20 लोग झुलसकर घायल हो गए।

see more..
image