Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अपहृत बच्चा सकुशल बरामद, सात गिरफ्तार

भभुआ 28 सितंबर (वार्ता) बिहार में कैमूर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र से अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद कर पुलिस ने इस मामले में संलिप्त सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिय है।
पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 26 सितंबर 2019 को श्याम नारायण चौरसिया ने सोनहन थाने में अपने दस वर्षीय पुत्र राजकमल का अपहरण किये जाने और रिहाई के एवज में 15 लाख रुपये फिरौती नहीं देने पर बच्चे की हत्या किये जाने की धमकी का मामला दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए उनके नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।
श्री अहमद ने बताया कि इस अपहरण कांड के उद्भेदन के लिए वैज्ञानिक तकनीकी अनुसंधान शुरू की गई। इसी क्रम में सबसे पहले श्याम के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) का विश्लेषण किया गया और इसके आधार पर बबलू मल्लाह को भगवानपुर बाजार से गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर रामदयाल राम के घर से तीन अपहर्ताओं गब्बर बिन्द, राम दयाल राम और चन्द्रमा मल्लाह को गिरफतार किया गया और उसी कमरे से अपहृत राजकमल चौरसिया को भी बरामद कर लिया गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब मकान की तलाशी ली गई तो वहां से गांजा, चिलम, एक देशी कट्टा और तीन कारतूस भी बरामद किए गये। इसके अलावा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, फिरौती की मांग के लिए इस्तेमाल मोबाइल सिम कार्ड, एक कुल्हाड़ी और रस्सी भी बरामद की गई है।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image