Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जनजातीय समुदाय की समस्याओं का हो त्वरित निदान : द्रौपदी

दुमका 01 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने आज अधिकारियों को जनजातीय समुदाय की समस्याओं का त्वरित निदान करने का निर्देश दिया।
श्रीमती मुर्मू ने यहां राजभवन में जनजातीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत में निर्देश देते हुये कहा कि इस वर्ग के लोगों की बिजली, पानी और आवास जैसी कई समस्याओं का त्वरित निष्पादन करें। उन्होंने कहा कि इस वार्ता का मकसद संथाल परगना में सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है या नहीं इसकी जानकारी प्राप्त करना है। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए कई योजनाएं बनाई गई हैं।
राज्यपाल ने कहा कि महिलाओं को सशक्त करने के लिए उन्हें आगे आना होगा। घर की महिला एवं पुरुष दोनों मिलकर काम करेंगे, तो उनकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी और वे अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओं को जेएसएलपीएस से जुड़कर सिलाई, कढ़ाई, चटाई निर्माण जैसे कार्य अपने आर्थिक विकास के लिए करें। करने को कहा।
श्रीमती मुर्मू ने इस दौरान बाबूपुर गांव की महिलाओं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वहां की महिलाएं सिलाई, कढ़ाई करके अपने जीवन को बेहतर बना रही हैं। उन्होंने वार्ता में आई डिटरजेंट, साबुन, चटाई बनाने वाली संथाली महिलाओं के गुटु बाहा स्वयं सहायता समूह को जेएसएलपीएस से जोड़ने का निर्देश दिया।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image