Friday, Mar 29 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में दूर्गा पूजा पंडालों में वीआईपी एवं अधिकारियों के वाहन ले जाने पर रोक

रांची 01 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड सरकार ने पूजा पंडाल तक अति विशिष्ट व्यक्ति (वीआईपी) सहित सरकारी अधिकारियों को वाहनों ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।
मुख्य सचिव डॉ. डी. के. तिवारी ने आज यहां बताया कि पूजा पंडाल तक वीआईपी सहित सरकारी अधिकारियों को वाहनों ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि वीआईपी महानुभवों तथा सरकारी पदाधिकारियों द्वारा देवी दर्शन के लिए विभिन्न पंडालों का परिभ्रमण किया जाता है। इस क्रम में उनके द्वारा वाहनों के निर्धारित रूटों की अवहेलना कर पूजा पंडाल तक वाहन ले जाने का प्रयास किया जाता है। इससे आम लोगों को न केवल कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है बल्कि उनमें इसका एक गलत संदेश भी जाता है।
डॉ. तिवारी ने सभी प्रमंडलीय आयुक्तों, उपायुक्तों, पुलिस उप महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को इस आशय का पत्र लिख कर निर्देश दिया है कि यह सुनिश्चित करें कि वीआईपी वाहन भी निर्धारित पार्किंग में ही खड़े किए जाएं। उन्होंने कहा है कि दुर्गा पूजा के उत्सव को बिना किसी खलल के अंजाम तक पहुंचाना शासन और प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण काम होता है। लेकिन, कुछ बुनियादी बिन्दुओं पर कड़ाई से पालन किया जाए, तो वह आसान भी बन जाता है।
सूरज
जारी (वार्ता)
image