Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एटीएम लूट मामले में सरगना समेत पांच गिरफ्तार

बेतिया 02 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में पश्चिम चंपारण जिले की पुलिस ने चनपटिया थाना क्षेत्र के टिकुलिया में ऑटोमेटेड ट्रेलर मशीन (एटीएम) समेत 22 लाख रुपये लूट मामले में सरगना समेत पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस उप महानिरीक्षक ललन मोहन प्रसाद ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि टिकुलिया में स्टेट बैंक के एटीएम से 22 लाख और इसके बाद शिकारपुर थाना क्षेत्र के धूमनगर से इंडिकैश के एटीएम से ढाई लाख रुपये के लूट मामले का उद्भेदन करने और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने पुलिस उपाधीक्षक (सदर) पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया।
श्री प्रसाद ने बताया कि पुलिस टीम ने काफी मशक्कत के बाद 01 अक्टूबर को घटना में शामिल पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर चोरी के दोनों एटीएम मशीन एवं 14 लाख 85 हजार रुपये नकद बरामद किये गये हैं। दोनों एटीएम मशीन में से एक को बेतिया-बैरिया मार्ग के तिरहुत नहर में फेंक दिया गया था, जिसे पुलिस टीम ने बरामद कर लिया है।
पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में अशोक साह, मंटू साह, रमाकांत महतो, उमेश कुमार और श्रवण कुमार शामिल है। सभी अपराधी बैरिया थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि अपराधियों के पास से तीन देसी कट्टा, एक गैस सिलेंडर, पांच गैस कटर, छह लोहा काटने वाल ब्लेड, लूट के लिए इस्तेमाल की गई पिकअप और दो किलोग्राम चरस बरामद किये गये हैं।
श्री प्रसाद ने कहा कि गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि वे पहले से एटीएम मशीन की रैकी करते रहे है और इसके बाद गैस कटर से काटकर वाहन पर लादकर फरार हो गये। उन्होंने बताया कि इस लूटकांड का मुख्य सरगना रमाकांत महतो है, जो पूर्व में राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ एटीएम लूट कांड में बेऊर जेल, पटना में बंद था। वह जमानत पर जेल से बाहर आया था और बेतिया और उसके आस पास के क्षेत्र में रेकी कर एटीएम लूट को अंजाम देना शुरू किया था।
सौरभ सूरज
वार्ता
image