Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


द्रौपदी और रघुवर ने राष्ट्रपिता एवं शास्त्री जी को किया नमन

रांची 02 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू एवं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की स्मृतियों को नमन किया।
श्रीमती मुर्मू एवं श्री दास ने बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर मोरहाबादी के बापू वाटिका स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। उन्होंने गांधी जी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की स्मृतियों को नमन किया और कहा कि राष्ट्रपिता के सपनों का एक सुखद झारखंड एक स्वावलंबी झारखंड एक समृद्ध झारखंड, एक सुखद भारत एक समृद्ध भारत और एक स्वावलंबी भारत बनाना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी जी ने सत्याग्रह के माध्यम से अत्याचार के प्रतिकार की अवधारणा की नींव सम्पूर्ण अहिंसा के सिद्धान्त पर रखी थी, जिसने भारत को आजादी दिलाकर पूरी दुनिया के सामने लोकतंत्र, नागरिक अधिकारों एवं स्वतन्त्रता के लिए आन्दोलन के नये स्वरूप को सामने रखा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता का एक सपना था कि स्वच्छ भारत का निर्माण हो। आजादी के 67 वर्ष बीत गये लेकिन, पहले की किसी भी सरकार ने महात्मा के सपनों को पूरा करने में अपनी गंभीरता नहीं दिखाई।
सूरज
जारी (वार्ता)
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image