Friday, Mar 29 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दोहरे हत्याकांड का मास्टरमाइंड तीन साथियों के साथ गिरफ्तार

गया, 04 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में गया जिले के टनकुप्पा थाना क्षेत्र में करीब डेढ़ माह पूर्व हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।
वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने आज यहां बताया कि 23 अगस्त को जिले के टनकुप्पा थाना क्षेत्र में विट्ठल उर्फ़ प्रकाश कुमार एवं राहुल कुमार की हत्या कर दी गई थी। मृतक शहर के विष्णुपद थाना क्षेत्र के चांदचौरा मोहल्ला के रहने वाले थे। पीड़ित के परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने कांड के उद्भेदन के लिए अपर पुलिस अधीक्षक संजय भारती के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया। इस टीम में कई थानों की पुलिस के अलावा टेक्निकल सेल के भी अधिकारियों को शामिल किया गया।
श्री मिश्रा ने बताया कि विशेष टीम के द्वारा कांड का विश्लेषण करते हुए शहर के चंदौती थाना क्षेत्र उदा बिगहा गांव निवासी रवि राज कुमार के घर छापेमारी की गई। छापेमारी में हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त सुजीत कुमार उर्फ तिरैल यादव को गिरफ्तार किया गया। साथ ही रविराज को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर शहर के रामपुर थाना क्षेत्र के गोदावरी भैरो स्थान मोहल्ला निवासी रिंकू कुमार और निकेत राज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि निकेत राज अपराधियों को संरक्षण देने के एवज में मोटी रकम वसूल करता था। साथ ही वह तथाकथित पत्रकार है। वहीं, घटना में शामिल एक अन्य अपराधी अमित कुमार ने गया व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने कहा कि भूमि एवं व्यवसाय को लेकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। इस हत्याकांड में शामिल सभी अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक लाख 30 हजार रुपये नगद, एक मोबाइल और एक स्कार्पियो वाहन जप्त किया गया है।
सं.सतीश
वार्ता
image