Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नम आंखों ने दी शहीद को अंतिम विदाई

डालटनगंज 05 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड के रांची और खूंटी जिले के सीमावर्ती जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के शहीद हुए जवान अखिलेश राम को आज परिजनों समेत पलामू के हजारों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी।
शहीद की अंतिम यात्रा आज सुबह आठ बजे शुरू हुई। उमड़ा जन सैलाब उमड़ साथ-साथ चला। इस दौरान हर तरफ से शहीद अखिलेश अमर रहें का नारा गूंजता रहा। शाहिद की अंतिम यात्रा पलामू जिले के लेस्लीगंज प्रखंड अंतर्गत कंदरी के शमशान घाट पर समाप्त हुआ, जहां सैकड़ों लोगों के उपस्थिति में सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पिता विफन मांझी ने अपने छोटे शहीद बेटे अखिलेश राम को मुखाग्नि दी।
इससे पूर्व शुक्रवार की रात लगभग आठ बजे रांची से शहीद अखिलेश राम का पार्थिव शरीर लेकर उनके पैतृक गांव कुंदरी पहुंचा। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ पलामू रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक विपुल शुक्ला, पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा, पुलिस उपाधीक्षक अनूप बड़ाइक, पुलिस इंस्पेक्टर, लेस्लीगंज थाना प्रभारी समेत रांची से आये पुलिस के जवानों ने शहीद को सलामी देकर पार्थिव शरीर परिजनों को सौंप दिया।
पार्थिव शरीर के गांव पहुंचते ही परिजनों के रोने-विलखने से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा रहा। पूरी रात लोगों के अंतिम दर्शन के लिए तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर घर के बाहर ताबूत में रखा रहा। शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए पांकी विधायक देवेंद्र कुमार सिंह, पूर्व सैनिक सुशील मंगलम, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता लवली गुप्ता सहित अन्य जवान भी देर रात गांव में उपस्थित रहे।
सं सूरज
वार्ता
image